आप सांसद के घर हमला:संजय सिंह के दिल्ली स्थित घर पर तोड़फोड़, सांसद ने हमले को राम मंदिर ट्रस्ट के जमीन घोटाले से जोड़ा

Spread the love

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के दिल्ली स्थित घर पर कुछ अज्ञात लोगों ने तोड़फोड़ की है। संजय सिंह ने आरोप लगाया कि ये हमला राम मंदिर ट्रस्ट के जमीन घोटाले से जुड़ा हुआ है। संजय सिंह ने कहा था कि ट्रस्ट ने राम मंदिर से जुड़ी एक जमीन को काफी ऊंचे दामों पर खरीदा था। उन्होंने इस जमीन डील की CBI और ED से जांच कराने की भी मांग की थी।

आप सांसद बोले- मैं डरने वाला नहीं
संजय सिंह ने मंगलवार को कहा, “मैं डरने वाला नहीं हूं और मैं प्रभु श्री राम के नाम पर किए जा रहे घोटालों को उजागर करना जारी रखूंगा।’

दिल्ली पुलिस के डिप्टी कमिश्नर दीपक यादव ने कहा कि संजय सिंह के घर पर लगी नेम प्लेट को तोड़ने की कोशिश की गई है। हमले के दौरान किसी को चोट नहीं आई है। इस मामले में दो लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

क्या है मामला?

  • दरअसल, अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा राम मंदिर निर्माण के लिए खरीदी गई जमीन पर सवाल उठाए गए हैं। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडेय पवन ने ट्रस्ट पर जमीन खरीद में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है।
  • उन्होंने कहा कि दो करोड़ रुपए में बैनामा कराई गई जमीन को 10 मिनट के अंदर 18.50 करोड़ रुपए में रजिस्टर्ड एग्रीमेंट कर दिया गया। पवन ने पूरे मामले में दस्तावेज पेश करते हुए इसकी जांच CBI से कराने की मांग की है।
  • इस मामले को लेकर कांग्रेस एवं आम आदमी पार्टी ने भी UP सरकार पर हमला बोला है। वहीं, ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने एक पत्र जारी कर आरोपों को खंडन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *